Tuesday, 14 March 2017

बीजेपी की जीत से झूमा सेंसेक्स ,निफ्टी रिकॉर्ड स्तर पर ,रुपया भी चढ़ा

 बीजेपी की जीत से झूमा सेंसेक्स ,निफ्टी रिकॉर्ड स्तर पर ,रुपया भी चढ़ा 
photo,images,picture,news,khabar,Bollywood,Hollywood,India,world,social,political,election,gossip, masala,taza,information,market, business,art,hungama,entertainment,latest,gallery,breaking,TV,aajkall box office,exclusive,current,headlines, daily hunt,crime,society,scandals, rumors,celebrity,mirchi,vichar page,virat kohli,social,report,choya,parda,film,samiksha,relationship,image,photo,pic,wallpaper,gallery,image,img,Design collaboration,graphics,album,sensex,nifti

विधानसभा चुनावों में बीजेपी की शानदार जीत का असर सेंसक्स पर भी देखने को मिल रहा है। होली की छुट्टी के बाद मंगलवार को बाजार में तेजी देखी गई ,निफ्टी ने रिकॉर्ड को छुआ ,वही रुपया भी साल भर के सबसे बड़े स्तर पर पहुच गया है। 
बाजार खुलते ही सेंसक्स 600 पॉइंट बढ़कर 29. 561. 93 पहुंच गया। बताया जा रहा है कि यूपी में बीजेपी को मिली शानदार जीत के कारण निवेशकों का विश्वास बढ़ा है। 
मंगलवार सुबह निफ्टी अपने रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है ,निफ्टी नई ऊंचाई पर पहुँचते हुए 9,122.75 स्तर पर पहुंच गया। ओपनिंग ट्रेड में यह निफ्टी की सबसे बड़ी उछाल है। इससे पहले 4 मार्च 2015 को निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा था। 
चुनाव के बाद पहले कारोबारी सत्र में वेदेशी निवेशकों द्वारा की गई खरीदारी से निफ्टी में रिकॉर्ड 2. 1 फीसदी की बढत दर्ज हुई। बाजार के जानकारों का मानना है कि वेदेशी निवेशकों का बाजार के प्रति रुझान बढ़ने के पीछे बीते हफ्ते 5 विधानसभा चुनावों के आए नतीजों में बीजेपी की जीत अहम् है। 
दिन के शुरुआती कारोबार में BSE बेंचमार्क सेंसक्स ने 615 अंको की उछाल के साथ 2. 12 फीसदी की बढत दर्ज की। बाजार के जानकारों का दावा है कि शेयर बाजार में इस तेजी के पीछे निवेशकों की उम्मीद है 2019 के लोकसभा चुनावों में एक बार फिर नरेंद्र मोदी की सरकार बनने की उम्मीद बढ़ गई है



No comments:
Write comments

AdSense

amazon