Monday, 13 March 2017

JNU छात्र ने की खुदखुशी ,आखिर FB पोस्ट में की थी 'असमानता 'की बात

JNU छात्र ने की खुदखुशी ,आखिर FB पोस्ट में की थी 'असमानता 'की बात 
photo,images,picture,news,khabar,Bollywood,Hollywood,India,world,social,political,election,gossip, masala,taza,information,market, business,art,hungama,entertainment,latest,gallery,breaking,TV,aajkall box office,exclusive,current,headlines, daily hunt,crime,society,scandals, rumors,celebrity,mirchi,vichar page,virat kohli,social,report,choya,parda,film,samiksha,relationship,image,photo,pic,wallpaper,gallery,image,img,Design collaboration,graphics,album,sensex,nifti

रोहित वेमुला के मौत को अभी मुश्किल से एक साल ही  थे कि होली की शाम JNU के एक और दलित छात्र की आत्महत्या का मामल गरमाता जा रहा है। आपको बता दें की तमिलनाडु के सेलम जिले के रहने वाले मथुकृष्णनन जीवानंदम का शव एक दोस्त के घर पंखे से लटकता हुआ मिला था। 25 साल की उम्र के मथुकृष्णन JNU में एम. फिल के छात्र थे। अपने आखिरी फेसबुक पोस्ट में उन्होंने असमानता की बात की थी। 

10 मार्च को लिखे गए पोस्ट में उन्होंने लिखा है ,"एमफिल /पीएचडी प्रवेश में कोई समानता नहीं है। वाइवा में कोई समानता नहीं है। यहाँ केवल समानता का खण्डन है प्रोफेसर सुखदेव थोरट की सिफारिश से इंकार करते है एड ब्लॉक में छात्रों के विरोध नकारते हैं मार्जिनल की शिक्षा को निकारते हैं जब समानता से इंकार किया जाता है तो सब कुछ वंचित हो जाता है "





No comments:
Write comments

AdSense

amazon