Wednesday, 12 December 2018

IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर...

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए भारत ने अपने 13 खिलाड़ी चुन लिये हैं. पर्थ टेस्ट शुक्रवार से खेला जाएगा. एडिलेड में खेला गया पहला टेस्ट 31 रनों से जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है

Sports, India, Australia, khel, India , win , cricket, virat kohli, Cheteshwar Pujara, Rahul Dravid

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर टीम इंडिया के 13 खिलाड़ियों के नाम बताए हैं-
टीम: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव.

दूसरे टेस्ट के लिए चुने गए 13 खिलाड़ियों में चोटिल रविचंद्रन अश्विन नहीं हैं. उन्हें पेट में बाईं तरफ खिंचाव है. 32 साल के इस स्टार ऑफ स्पिनर ने एडिलेड टेस्ट में 6 (3+3) विकेट निकाले थे. उधर, रोहित शर्मा भी बाहर हैं. उन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में 37 रन बनाए थे, जबकि दूसरी पारी में 1 रन बनाकर आउट हो गए थे.

चोटिल सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं. फिलहाल उन्हें बाहर रखा गया है. हनुमा विहारी टीम के अंतिम-11 में जगह बनाने की होड़ में शामिल हैं. स्पिन विभाग इस बार रवींद्र जडेजा के पास होगा. इस बार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव भी शामिल किए गए है, अब देखना है कि प्लेइंग इलेवन में किसे मौका मिलेगा.

Sports, India, Australia, khel, India , win , cricket, virat kohli, Cheteshwar Pujara, Rahul Dravid


बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘पृथ्वी शॉ के दाएं टखने में चोट लग गई थी और वह अच्छी प्रगति कर रहे हैं, लेकिन अब भी उनका उपचार चल रहा है. अश्विन के पेट के बाएं हिस्से की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है और अभी उनका उपचार चल रहा है. एडिलेड में पहले टेस्ट मैच के दौरान रोहित की पीठ के निचले हिस्से में दर्द होने लगा था और उनका भी उपचार चल रहा है, वह भी दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे.’

No comments:
Write comments

AdSense

amazon