Friday, 4 January 2019

बॉक्स ऑफिस पर 6 दिन में सिम्बा के 5 मजेदार रिकॉर्ड? जान लिया क्या....

हिंदी सिनेमा में मनोरंजक फिल्मों के लिए मशहूर रोहित शेट्टी कामयाबी का दूसरा नाम बन चुके हैं. सिम्बा उनके काम का नया ताजा नमूना है. रणवीर सिंह, सारा अली खान की इस फिल्म के साथ वो एक बार फिर टिकट खिड़की पर जादूगर की तरह सामने आए हैं. फिल्म दिसंबर के आखिरी हफ्ते में रिलीज हुई थी. फिल्म की कमाई को लेकर जिस तरह के अनुमान लगाए गए थे, मूवी उससे भी कहीं आगे निकलती दिख रही है. ये फिल्म भारत समेत दुनिया के दूसरे देशों में भी बढ़िया कमाई कर रही है.

aajkallnews.ocm


सिम्बा ने भारत में 139 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. विदेशों में भी फिल्म ने पहले पांच दिन में पचास करोड़ से ज्यादा की कमाई है. अगर फिल्म के पहले हफ्ते को देखें तो इसने कई कीर्तिमान बना दिए हैं.

#1. ओस्ट्रेलिया में कमाई का रिकॉर्ड

पद्मावत, संजू और कई भाषाओं में रिलीज हुई रजनीकांत की फिल्म 2.0 के नाम दर्ज एक ख़ास रिकॉर्ड लिस्ट में सिम्बा का नाम भी शामिल हो गया. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने कॉम स्कोर के हवाले से जानकारी दी कि सिम्बा ऐसी भारतीय फिल्म है, जिसने हफ्ते भर में ओस्ट्रेलिया में 1 मिलियन डॉलर से ज्यादा (करीब 5.01 करोड़ रुपये) की कमाई की.

वैसे ऑस्ट्रेलिया के अलावा अमेरिका, कनाडा, यूएई, दूसरे खादी देशों में फिल्म करीब 55.06 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी है. तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म पहले हफ्ते में ही ओवरसीज मार्केट में 60 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर सकती है.

#2. रोहित शेट्टी के नाम अनूठा कीर्तिमान

सिम्बा, रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी आठवीं फिल्म है जिसने 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया. फिल्म ने शुरुआती चार दिन में ही यह आंकड़ा पार कर लिया था. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की मानें तो बॉक्स ऑफिस पर ऐसा कारनामा करने वाले रोहित शेट्टी एकमात्र निर्देशक हैं. अब सिम्बा कमाई के मामले में रोहित की दूसरी सक्सेस फिल्मों से रेस में है. रोहित की सिंघम, चेन्नई एक्सप्रेस, बोल बचन जैसी फिल्मों ने भी 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई का रिकॉर्ड बनाया है.

#3. टिकट खिड़की पर रणवीर ने का चौका

सिम्बा में पुलिस कॉप की भूमिका में नजर आए रणवीर सिंह ने भी एक दिलचस्प रिकॉर्ड बना दिया है. सिम्बा उनकी चौथी फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. इस रिकॉर्ड बुक में 2018 में रिलीज हुई रणवीर की पद्मावत भी शामिल है.

#4. रिकॉर्ड बुक में आया सारा अली का नाम

सिम्बा के साथ सारा अली खान का नाम भी रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया. उन्होंने अपने करियर की दूसरी फिल्म के साथ ही 100 के क्लब में शामिल होने का रिकॉर्ड बना लिया. सारा की डेब्यू फिल्म भी दिसंबर 2018 में ही रिलीज हुई थी. हालांकि, फिल्म ने 100 करोड़ का बिजनेस नहीं किया था.

#5. वर्ल्डवाइड कमाई में हिंदी की छठवीं फिल्म

सिम्बा, वर्ल्डवाइड टोटल कमाई के लिहाज से भी टॉप छह फिल्मों में शामिल हो चुकी है. बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में सिम्बा के आगे रणबीर कपूर की संजू (586.85 करोड़), दीपिका पादुकोण रणवीर सिंह की पद्मावत ( 571.98 करोड़), सलमान खान की रेस 3 (294.98 करोड़), आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान (294.03 करोड़), टाइगर श्राफ की बागी 2 (254.33 करोड़) के बाद है. चूंकि सिम्बा अभी दूसरे हफ्ते जा रही है ऐसे में ये फिल्म ठग्स, बागी और रेस को पीछे छोड़ सकती है.

No comments:
Write comments

AdSense

amazon